आबिद की ईद के मौके पर आज़म को परिवार सहित पैरोल पर छोड़ने की मोदी से अपील

0 5

बदायूं। पूर्व मंत्री आबिद रज़ा ने सभी देशवासियों को ईद की मुबारकबाद देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से ईद के मौके पर सांसद आज़म खां व उनकी पत्नी विधायक तंजीन व उनके पुत्र निवर्तमान विधायक अब्दुल्लाह आजम को जेल से रिहा करने के संबंध में ऑनलाइन प्रेस वार्ता की। साथ ही प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर अपील की है।
उन्होंने पत्र में लिखा है कि आप भारत के प्रधानमंत्री हैं आप देश की आबादी लगभग 130 करोड़ जनता के प्रधानमंत्री हैं इस नाते हमको आपसे अपनी बात कहने का हक बनता है इसलिए मैं आपको यह खत किसी विशेष पार्टी के नेता के कारण नहीं बल्कि आप देश के प्रधानमंत्री हैं, की हैसियत से लिख रहा हूं।
मैं आपका ध्यान अति महत्वपूर्ण मामले में आकर्षित करना चाहूंगा कि वर्तमान समय में सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातमा (विधायक ) व उनके पुत्र अब्दुल्लाह आजम जिला सीतापुर (उत्तर प्रदेश ) जेल में बंद हैं।
यहां मैं आपको यह भी बताना चाहूंगा आजम खान का लगभग 40 साल का राजनैतिक इतिहास है वह दो बार के सांसद, चार बार प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री व नौ बार विधायक रहे हैं मौजूदा वक्त में उनकी पत्नी तंजीम फातमा रामपुर शहर से विधायक हैं तथा उनके पुत्र अब्दुल्लाह आजम स्वार सीट से निवर्तमान विधायक हैं।
लॉकडाउन के कारण इस समय उच्च न्यायालय व जिले की अदालत बंद हैं इस कारण आजम खान व उनके परिवार की जमानत की प्रक्रिया नहीं हो पा रही।
राजनैतिक द्वेषभावना से आजम खान व उनके परिवार को साजिश करके फंसाया गया है वर्तमान समय में लॉकडाउन होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने हर जिले में जो सीनियर सिटीजन जेल में बंद थे उनको पैरोल पर रिहा किया गया लेकिन द्वेषभावना के चलते आजम खान व उनकी पत्नी को सीनियर सिटीजन होने के बावजूद पैरोल पर जेल से रिहा नहीं किया गया जबकि आजम खां व उनके परिवार ने 26 फरवरी को कानून का सम्मान करते हुए जिला रामपुर की अदालत में स्वयं आत्मसमर्पण किया था।
मौजूदा वक्त में आप देश के प्रधानमंत्री हैं तथा लोकसभा में आप सदन के नेता हैं आजम खान साहब भी उसी लोकसभा के सदस्य हैं इस नाते वह आपके लोकसभा परिवार के साथी भी हुए।
हम आपको रमजान शरीफ के महीने शुरू होने से पहले आजम खान साहब उनके परिवार को रिहा करने के लिए खत लिख चुके हैं, अब ईद का मौका है। ईद हिंदुस्तान की दूसरी सबसे बड़ी आबादी का सबसे बड़ा त्यौहार है सभी देशवासी ईद के त्यौहार को खुशियों के साथ मिलजुल कर एक दूसरे से गले लग कर मनाते हैं।
हम जानते हैं आपको भी ईद के त्यौहार की खुशी मुसलमानों से कम नहीं होती होगी, इसलिए आप प्रधानमंत्री की हैसियत से हमेशा ईद की मुबारकबाद टीवी/ अखबार /सोशल मीडिया के माध्यम से देते हैं, हमें उम्मीद ही नहीं बल्कि यकीन है आप हर साल की भांति इस साल भी ईद की मुबारकबाद जरूर देंगे। ईद का मौका खुशी का मौका होता है देश की दूसरी सबसे बड़ी आबादी ( मुसलमान) आपसे ईद के मौके पर तोहफे के रूप में सांसद आजम खान व उनके परिवार को पैरोल पर जेल से रिहा करने की अपील करते हैं।
आपका नारा भी है “सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास” आप अपने इस नारे का सम्मान करते हुए हिंदुस्तान की दूसरी सबसे बड़ी आबादी की भावनाओं का जरूर सम्मान करेंगे।
अतः हमें आपसे उम्मीद व भरोसा है कि आप राजनैतिक दलों की राजनीति से ऊपर उठकर आजम खान के प्रकरण में हस्तक्षेप करके देश के प्रधानमंत्री होने का फर्ज निभाते हुए सांसद आजम खान व उनके परिवार को ईद के मौके पर पैरोल पर छोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के जिम्मेदार नेता व अधिकारियों को प्रभावी आदेश देने की कृपा करेंगे, तब ही आप का नारा “सबका विश्वास” सार्थक साबित होगा।
अंत में हम आपसे विनम्र तरीके से यही कहना चाहेंगे कि देश के हर नागरिक के साथ इंसाफ करने की आपकी जिम्मेदारी है और यदि वह नागरिक आपके लोकसभा परिवार का साथी सदस्य हो, तब आपकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है इसलिए हमें यकीन है आप आजम खान व उनके परिवार के साथ ईद के मौके पर जरूर इंसाफ करेंगे।
मैंने आपको यह खत एक सच्चा हिंदुस्तानी नागरिक होने के नाते लिखा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.