पान मसाले के थोक विक्रेता के प्रशासन ने मारा छापा

0 27

पाँच लाख का गुट्खा किया जब्त।

बिसौली।पान मसाले के थोक विक्रेता परमानंद के प्रशासन ने मारा छापा। बिना लाइसेंस के बेच रहे पाँच लाख का गुट्खा किया जब्त।
नगर में बिना लाइसेंस के कई गुटखा कारोबारियों पर कार्रवाइयों के बाद भी उनकी जड़े उखड़ने के बजाय मजबूत ही होती चली जा रही थी।

शनिवार को बिना लाइसेंस पान मसाला और तंबाकू बेचने के मामले में एसडीएम सीपी सरोज के नेतृत्व में
तहसीलदार करण वीर सिंह एवं जिले से आए खाद मुख्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार शुक्ला और खाद सुरक्षा अधिकारी चंद्र विजय सिंह
सहित कोतवाल पंकज लवानिया
ने नगर में छापेमारी की। इसी बीच अवैध रूप से कर रहे गुटके का बड़ा कारोबारी पकड़ लिया गया। नहीं उसके पास गुटखा बेचने का लाइसेंस था ना ही किसी तरह का कोई टैक्स पे का कागज और 5 लाख का गुटका घर के गोदाम में भरा मिला।
जाने माने नगर के मार्किट चौराह के पास गुटके के होलसेलर दुकानदार के यहा छापा मारा तो जहां से 5लाख का माल बरामद किया गया।खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने यहां से गगन गुटखा और कमला पान मसाला के नमूने भी एकत्र किए हैं।
एसडीएम सीपी सरोज को शिकायत मिली थी कि बाजार के चौराहे पास परमानंद की पान मसाला दुकान है।दुकानदार के पान मसाला और तंबाकू बेचने का लाइसेंस नहीं है।फिर भी वह इन वस्तुओं को बेच रहा है।
यह खबर सुनते ही स्थानीय प्रशासन एवं जिले से आए खाद सुरक्षा अधिकारी ने अवैध रूप से गुटका कारोबारियों पर एक्शन लेते हुए नगर में ताबड़तोड़ कार्रवाई की। पहले छोटे छोटे दुकानदारों को गुटखा पकड़ा उसके बाद जाने-माने पान मसाला के कारोबारी परमानंद के यहां पाँच लाख रुपये से अधिक का पान मसाला छापा मारके पकड़ लिया। प्रशासन के आला अधिकारियों ने परमानंद से काफी देर पूछताछ की कहां से गुटका लाते हो इस का बिल कहां है इसका लाइसेंस दिखाइए लेकिन किसी भी तरह का स्पष्ट जवाब नहीं दे सके।

ये खबर सुनते ही सभी छोटे बड़े दुकानदारों में डर सा बैठ गया और सभी ने अपनी दुकान पर से टांगे गुटखा पान मसाला हटा दिया।

एसडीएम सी पी सरोज ने बताया कि छापे के दौरान प्रतिष्ठान स्वामी परमानंद वार्ष्णेय पान मसाले की बिक्री का लाइसेंस नहीं दिखा सके। उनके यहा से पाँच लाख का गुटखा बरामद किया गया है। जिसमें साड़े नो बोरा गगन है और 5 कट्टे कमला पसंद लगभग 5 लाख का पान मसाला परमानंद के यहां से पकड़ा है। नहीं इन पर कोई बेचने का मौजूद लाइसेंस था और ना ही इन पर किसी तरह का कोई कागज। सभी पान मसाले को सील कर दिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।प्रतिष्ठान पर कमला पान मसाला और गगन पान मसाला के नमूने भी एकत्र कर लिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.